10वें इंटरनेशनल डॉक्यूमेंट्री फिल्म फेस्टिवल नोएडा की घोषणा .. संदीप मारवह ने फिर दिखायी राह.., इस साल यह फेस्टिवल अंतरराष्ट्रीय स्तर पर होगा

“यह 10 वां वर्ष है जब हमने ग्लोबल फेस्टिवल ऑफ जर्नलिज्म नोएडा 2022 के बैनर तले एक अंतर्राष्ट्रीय डॉक्यूमेंट्री फिल्म फेस्टिवल की योजना बनाई है। हम पिछले साल महामारी के कारण ज्यादा कुछ नहीं कर सके, लेकिन अब हमने कठिनाइयों को दूर कर लिया है। इस साल डॉक्यूमेंट्री फिल्म फेस्टिवल अंतरराष्ट्रीय स्तर पर किया जाएगा, ”डॉ. संदीप मारवह, एएएफटी यूनिवर्सिटी ऑफ मीडिया एंड आर्ट्स के चांसलर ने डॉक्यूमेंट्री फिल्म फेस्टिवल के 10 वें संस्करण की घोषणा करने के लिए एक जॉइंट मीटिंग में कहा।

“पत्रकारिता का वैश्विक महोत्सव नोएडा” पहले ही दुनिया के सबसे विशिष्ट फेस्टिवल के रूप में उभरा है। पहले डॉक्यूमेंट्री फिल्म फेस्टिवल इस पत्रकारिता फेस्टिवल के तीन दिनों के उत्सव का हिस्सा हुआ करता था, लेकिन अब डॉक्यूमेंट्री फिल्म फेस्टिवल भी बड़ा हो गया है और एक अलग पहचान के रूप में विस्तार कर रहा है। जीएफजेएन 10 से 12 फरवरी तक चलेगा।’ आईडीएफएफएन के लिए फेस्टिवल डायरेक्टर के रूप में नए अपॉइंट हुए डॉ सुशील भारती ने कहा।

अंतर्राष्ट्रीय पत्रकारिता केंद्र ने फिल्म निर्माताओं को अपनी डॉक्यूमेंट्री जमा करने के लिए और समय देने का सुझाव दिया है। डॉक्यूमेंट्री जमा करने की आखिरी तारीख 31 मार्च होने जा रही है। विजेताओं के लिए कुछ बहुत ही मूल्यवान पुरस्कारों की योजना बनाई जा रही है। हर फिल्म के लिए एक प्रतिभागी प्रमाण पत्र भी होगा, ”ग्लोबल फिल्म फेस्टिवल नोएडा और हिंदी सिनेमा सम्मान समारोह के निदेशक अशोक त्यागी ने कहा।

फिल्में प्रस्तुत करने की तीन श्रेणियां हैं: 15 मिनट, 30 मिनट और 60 मिनट तक।  डॉक्यूमेंट्री के लिए सरदार वल्लभभाई पटेल अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कार, सर्वश्रेष्ठ फिल्म के लिए, सर्वश्रेष्ठ निर्देशक, सर्वश्रेष्ठ छायाकार, सर्वश्रेष्ठ ध्वनि और सर्वश्रेष्ठ संपादक के लिए है। पुरस्कार समारोह अप्रैल माह में विज्ञान भवन में होगा।

यह फेस्टिवल इंटरनेशनल जर्नलिज्म सेंटर द्वारा प्रस्तुत किया जाएगा और एएएफटी स्कूल ऑफ मास कम्युनिकेशन एंड जर्नलिज्म, इंटरनेशनल चैंबर ऑफ मीडिया एंड एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री, एएएफटी यूनिवर्सिटी ऑफ मीडिया एंड आर्ट्स, इंटरनेशनल फिल्म एंड टेलीविजन क्लब, इंटरनेशनल फिल्म एंड टेलीविजन रिसर्च सेंटर, इंटरनेशनल पब्लिक ब्रॉडकास्टिंग फोरम, एशियन यूनिटी एलायंस और कई अन्य राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय एसोसिएशन द्वारा समर्थित है।

आगे एक एक्शन से भरपूर भविष्य नजर आता है..!!

10TH INTERNATIONAL DOCUMENTARY FILM FESTIVAL NOIDA ANNOUNCED

Print Friendly, PDF & Email