अभिनेत्री राधिका और खुशबू ने चेन्नई में साई सिल्क्स कलामंदिर के 50वें स्टोर का उद्घाटन किया

अभिनेत्री राधिका और खुशबू ने चेन्नई में साई सिल्क्स कलामंदिर के 50वें स्टोर का उद्घाटन किया

तमिलनाडु में तीसरे ‘वरमहालक्ष्मी’ प्रारूप स्टोर का उद्घाटन प्रसिद्ध अभिनेत्रियों राधिका सरथकुमार और खुशबू सुंदर ने किया
स्टोर में बनारसी, पटोला, कोटा, कांचीपुरम, पैठानी, ऑर्गेंज़ा और कुप्पदम जैसी विभिन्न साड़ियों सहित प्रीमियम उत्पाद की पेशकश है।
चेन्नई, ७ अक्टूबर, २०२२ साई सिल्क्स (कलामंदिर) लिमिटेड (साई सिल्क्स या एसएसकेएल), दक्षिण भारत में जातीय परिधान, विशेष रूप से साड़ियों के प्रमुख खुदरा विक्रेताओं में से एक है, जो कि वित्तीय २०१९, २०२० और २०२१ में कर के बाद राजस्व और लाभ के मामले में है। (टेक्नोपैक की एक रिपोर्ट के अनुसार) ने चेन्नई, तमिलनाडु में अपना ऐतिहासिक ५०वां स्टोर खोला। नया एसएसकेएल स्टोर, जो ‘वरमहालक्ष्मी सिल्क्स’ ब्रांड नाम के तहत संचालित होता है, दो मंजिलों में ४००० वर्ग फुट से अधिक के क्षेत्र में फैला हुआ है और तीसरी मेन रोड, अन्ना नगर, चेन्नई में स्थित है।
नया वरमहालक्ष्मी स्टोर तमिलनाडु में तीसरा ऐसा स्टोर है – अन्य दो मायलापुर, चेन्नई और गांधी रोड, कांचीपुरम में स्थित हैं। इसमें बनारसी, पटोला, कोटा, कांचीपुरम, पैठानी, ऑर्गेंज़ा, कुप्पदम आदि जैसी कई साड़ियों सहित प्रीमियम उत्पाद की पेशकश है, जिसमें कांचीपुरम रेशम साड़ियों जैसे हथकरघा पर प्रमुख ध्यान दिया गया है। एसएसकेएल के स्टोर विभिन्न प्रकार के उत्पादों की पेशकश करके भारत की जीवंत संस्कृति, परंपराओं और विरासत को फैलाने पर केंद्रित हैं, जिसमें विभिन्न प्रकार के अल्ट्रा-प्रीमियम और प्रीमियम साड़ी और एथनिक वियर शामिल हैं, जिनमें मूल्य फैशन उत्पाद शामिल हैं। प्रीमियम एथनिक सिल्क साड़ियां और हथकरघा लक्ष्य, अन्य बातों के साथ, शादी और कभी-कभार पहनने के लिए। वरमहालक्ष्मी साड़ियों की खुदरा बिक्री लगभग रु ४००० से रु २५०,०००.
श्री नागकनका दुर्गा प्रसाद चलवाडी, प्रबंध निदेशक, साई सिल्क्स (कलामंदिर) ने कहा, “तमिलनाडु हमेशा हमारे लिए एक महत्वपूर्ण बाजार रहा है। हमें खुशी है कि राज्य में हमारा तीसरा स्टोर साई सिल्क्स के साथ पूरे भारत में ५० स्टोर का एक बड़ा मील का पत्थर पार कर रहा है। वरमहालक्ष्मी फॉर्मेट स्टोर प्रीमियम सिल्क साड़ियों और कांचीपुरम साड़ियों की हमारी पूरी रेंज पेश करता है। नया स्टोर, जो रणनीतिक रूप से एक प्रमुख क्षेत्र में स्थित है, हमारे क्लस्टर-आधारित दृष्टिकोण का हिस्सा है।”
श्री चलवाडी ने कहा, “हमारा मानना है कि हमारे वरमहालक्ष्मी स्टोर एक अनूठा अनुभव और ग्राहक सेवा प्रदान करते हैं, जो हमारी इन्वेंट्री और हमारे द्वारा प्रदान किए जाने वाले एसकेयू की विविधता के साथ मिलकर हमें बढ़ते ग्राहक आधार को आकर्षित करने और बनाए रखने में सक्षम बनाता है। यहां से, हम पूरे दक्षिण भारत में २५ अतिरिक्त स्टोर खोलने का इरादा रखते हैं और अगले दो वित्तीय वर्षों के दौरान इनकी योजना बनाई गई है।
वरमहालक्ष्मी खुदरा ब्रांड प्रारूप २०११ में चिकपेट, बेंगलुरु में पहले स्टोर के उद्घाटन के साथ स्थापित किया गया था, और ३१ मई, २०२२ तक बेंगलुरु, हैदराबाद, चेन्नई, विजयवाड़ा, नेल्लोर आदि शहरों में इसे और बढ़ाया गया है।
वरमहालक्ष्मी स्टोर अधिक पारंपरिक रूप से सजाए गए हैं और कांचीपुरम संस्कृति में ब्रांड की जड़ों को दर्शाते हैं। इसकी कल्पना एक ऐसे ब्रांड के रूप में की गई थी जो हथकरघा साड़ी व्यवसाय को फिर से शुरू करेगा और कांचीपुरम रेशम की साड़ियों और अन्य हथकरघा और अवसर-पहनने वाली साड़ियों को एक ही छत के नीचे पेश करेगा।
साई सिल्क्स के पास कलामंदिर, वरमहालक्ष्मी सिल्क्स, मंदिर और केएलएम फैशन मॉल सहित चार स्टोर प्रारूप हैं, जो बाजार के विभिन्न क्षेत्रों में उत्पादों की पेशकश करते हैं, जिसमें प्रीमियम एथनिक फैशन, मध्यम आय और मूल्य-फैशन के लिए विभिन्न प्रकार के उत्पादों के साथ विभिन्न प्रकार के उत्पाद शामिल हैं। मूल्य बिंदु, जिससे सभी बाजार क्षेत्रों में ग्राहकों की पूर्ति होती है।
साई सिल्क्स (कलामंदिर) लिमिटेड के बारे में
साई सिल्क्स (कलामंदिर) लिमिटेड वित्तीय वर्ष २०१९, २०२० और २०२१ में राजस्व और कर पश्चात लाभ के मामले में दक्षिण भारत में जातीय परिधान, विशेष रूप से साड़ियों के सबसे बड़े खुदरा विक्रेताओं में से एक है। (स्रोत: टेक्नोपैक रिपोर्ट)। साई सिल्क चार स्टोर प्रारूपों का संचालन करता है, अर्थात, कलामंदिर, वरमहालक्ष्मी सिल्क्स, मंदिर और केएलएम फैशन मॉल। फर्म बाजार के विभिन्न क्षेत्रों में उत्पाद भी पेश करती है जिसमें प्रीमियम एथनिक फैशन, मध्यम आय के लिए एथनिक फैशन और वैल्यू-फैशन शामिल हैं। साई सिल्क कलामंदिर की स्थापना पहली पीढ़ी के उद्यमी नागकानाका दुर्गा प्रसाद चलवाडी के प्रबंध निदेशक ने की थी, जिन्होंने २००५ में हैदराबाद, तेलंगाना में ३२१३ वर्ग फुट के आकार के साथ पहला ‘कलामंदिर’ स्टोर स्थापित किया था। तब से फर्म ने चार दक्षिण भारतीय राज्यों, यानी आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक और तमिलनाडु में ५० स्टोर तक विस्तार किया है।  एसएसकेएम बढ़ते हुए ग्राहक आधार को आकर्षित करता है और बनाए रखता है, जो ३१ मई, २०२२ तक भारत में ५० लाख से अधिक ग्राहकों को पार कर गया।
एसएसकेएम विविध प्रकार के उत्पादों की पेशकश करके भारत की जीवंत संस्कृति, परंपराओं और विरासत को फैलाने पर ध्यान केंद्रित करता है जिसमें शादियों, पार्टी में पहनने के साथ-साथ सामयिक और दैनिक पहनने के लिए उपयुक्त विभिन्न प्रकार के अल्ट्रा-प्रीमियम और प्रीमियम साड़ी शामिल हैं; लहंगे, पुरुषों के एथनिक वियर, बच्चों के एथनिक वियर और वैल्यू फैशन प्रोडक्ट्स जिसमें फ्यूज़न वियर और महिलाओं, पुरुषों और बच्चों के लिए वेस्टर्न वियर शामिल हैं।
साई सिल्क्स ने ऑनलाइन ई-कॉमर्स मार्केटप्लेस में अपनी उपस्थिति का विस्तार किया है और अपनी ऑनलाइन वेबसाइट www.kalamandir.comwww.brandmandir.comwww.kanchivml.com और www.klmfashionmall.com के माध्यम से अपने उत्पादों की बिक्री शुरू कर दी है।अन्य तृतीय-पक्ष ऑनलाइन ई-कॉमर्स वेबसाइटों के माध्यम से होगा जो ऑनलाइन और ऑफलाइन चैनलों के माध्यम से ग्राहकों को एक ओमनी-चैनल नेटवर्क प्रदान करता है।

अभिनेत्री राधिका और खुशबू ने चेन्नई में साई सिल्क्स कलामंदिर के 50वें स्टोर का उद्घाटन किया

Print Friendly, PDF & Email